Yo Whatsapp Kaise Download Kare (यो व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें) YOWhatsApp APK

Yo Whatsapp Kaise Download Kare – Install YOWhatsApp APK – Features Of Yo WhatsApp app – व्हाट्सएप Update करने का तरीका क्या Hai

आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से यो Whatsapp से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां जैसे यो Whatsapp क्या है? इसके फीचर्स, नुकसान और download करने की प्रक्रिया। यह तो Hum सभी जानते हैं कि ज्यादातर लोग Whatsapp यूज़ करते ही है। ओरिजनल Whatsapp चलाने वाले यूजर्स को यह बात बहुत अच्छे से पता है कि ओरिजिनल Whatsapp में ठीक-ठाक फीचर मिलते Hai। लेकिन अब Yo WhatsApp में बहुत ज्यादा अच्छे फीचर होने के कारण इसे लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं और डाउनलोड कर रहे Hai। यदि आप भी यो Whatsapp डाउनलोड कर इसके शानदार फीचर्स का आनंद उठाना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट को जरुर पढ़ें।

देखा जाए तो अब तक Whatsapp में कई सारे फीचर्स को जोड़ा गया है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे फीचर्स Hai जो हमें ओरिजिनल Whatsapp में नहीं मिलते हैं। यही वजह है जो यो Whatsapp लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा Hai। लेकिन आपकी जानकारी के लिए Hum आपको बताना चाहेंगे कि जो Whatsapp ओरिजिनल Whatsapp की कॉपी में जिसे हम गूगल प्ले स्टोर पर जाकर download नहीं कर सकते हैं। यह केवल आपको chrome browser पर ही जाकर डाउनलोड करना होगा। यो Whatsapp का इस्तेमाल ज़्यादातर यूजर्स दो Whatsapp चलाने के लिए करते हैं।  यो Whatsapp एक ओरिजिनल Whatsapp का  Modded APK Hai, जिसे सिर्फ एंड्रॉयड फोन के लिए अवेलेबल किया गया है। युसूफ नाम के एक डेवलपर ने यो Whatsapp एपीके डेवलप किया था लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने इसे बंद करके दूसरे डेवलेपर Fouad Mokdad को दे दिया।

Yo Whatsapp Kaise Download Kare (यो व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें) YOWhatsApp APK
Yo Whatsapp Kaise Download Kare (यो व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें) YOWhatsApp APK

Yo Whatsapp के बारे में रोचक जानकारी

अगर आप एक फोन में Yo WhatsApp का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप यो Whatsapp का उपयोग करके अपने फोन में दो Whatsapp का उपयोग कर सकते हैं और यह पूरी तरह से सुरक्षित Hai। यदि आप भी अपने फोन में यो Whatsapp का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको पहले आपको  अपने फोन को रूट करने की आवश्यकता पढ़ती थी परंतु यो Whatsapp के लेटेस्ट वर्जन में आप बिना फोन को रूट किए ही दूसरे Whatsapp का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपको यह Whatsapp बिना रुके इस्तेमाल करना Hai तो आपको समय-समय पर इस को Update करने की आवश्यकता पड़ेगी।

क्या यो Whatsapp का उपयोग करना सुरक्षित है ?

डिजिटल प्लेटफार्म पर आने के लिए सबसे पहले लोगों के मन में सवाल आता है कि इस प्लेटफार्म को इस्तेमाल करना सुरक्षित Hai या नहीं। और अगर बात यो Whatsapp की करी जाए तो इसका कोई साफ जवाब अभी सामने नहीं आया है। यह भी हो सकता Hai कि यो Whatsapp से आपका डाटा कोई चोरी कर रहा हो या यह भी हो सकता है कि किसी को आप के Whatsapp के डाटा से कोई मतलब ना हो। और अगर एक्सपर्ट्स की मानी जाए तो कुछ एक्सपर्ट्स यह कहते हैं कि व्हाट्सएप का उपयोग करना एक तरीके से बिल्कुल सुरक्षित है और यदि कुछ दूसरे एक्सपर्ट्स की देखी जाए तो वह लोग कहते हैं कि यो Whatsapp बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है।

यो व्हाट्सएप को Update Kaise करें?
यो व्हाट्सएप को Update Kaise करें?

यो व्हाट्सएप को Update Kaise करें?

जैसे की Hum सब जानते हैं कि यो Whatsapp को भी ऑफिशियल Whatsapp के तरह समय-समय पर Update करने की आवश्यकता पड़ती है। परंतु Yo WhatsApp को आप प्ले स्टोर के माध्यम से Update नहीं कर सकते Hai। यदि आप इस व्हाट्सएप को इंस्टॉल करना चाहते हैं तो आपको नया व्हाट्सएप download करने की आवश्यकता पड़ेगी। यदि वह Whatsapp सही हुआ तो आप Whatsapp को आसानी से Update कर सकेंगे। और अगर आपके सामने नया  आया तो आप पुराने वाले व्हाट्सएप को इंस्टॉल कर के दोबारा से उसे install कर सकते हैं

Features Of Yo WhatsApp app

1- WhatsApp Theme Library

यहाँ आपको Whatsapp को कस्टमाइज़ करने के साथ डार्क थीम, गोल्डन थीम और बहुत सारे यूनिक थीम आपको लाइब्रेरी में मिल जायेगे।

आप WhatsApp Dark Theme का इस्तेमाल करके अपने व्हाट्सप्प में डार्क मोड शुरू कर सकते Hai।

2- Record Audio Without Touching

आप बिना रिकॉर्डिंग बटन पर क्लिक करें व्हाट्सप्प वौइस् रिकॉर्डिंग कर पाएंगे, रिकॉर्डर आइकॉन को ऊपर की और स्वाइप करें।

3- WhatsApp Call Blocker

यो व्हाट्सप्प में आप नार्मल फ़ोन को की तरह व्हाट्सप्प के कॉल्स को ब्लॉक कर सकते है, आप व्हाट्सप्प कॉल ब्लॉकलिस्ट फीचर को YOWhatsApp new version 8.33 के साथ इस्तेमाल कर सकेंगे।

4- WhatsApp HomeScreen Wallpaper

यो व्हाट्सप्प में होम स्क्रीन वॉलपेपर सेट और फोंट्स को भी चेंज कर सकते है। YoWhatsApp में आपको वॉलपेपर और थीम की लाइब्रेरी मिलती है।

5- App Locker for WhatsApp

नए वर्शन में आपको अप्प लॉक की सुविधा अब व्हाट्सप्प में शुरू कर सकते है। इस अप्प लॉकर में आप पैटर्न, पासवर्ड और पिन के साथ फेस-लॉक और फिंगर प्रिंट की सिक्योरिटी सत्यापित कर सकते Hai।

6-0Latest Version 100% Anti-Ban

यो व्हाट्सएप मैसेंजर एक एंटी-बैन ऐप है, इसलिए आपका व्हाट्सप्प अकाउंट ब्लॉक नहीं होगा। इसमें किसी भी प्रकार की लिमिट और रेस्ट्रिक्शन नहीं Hai तो बेफिक्र आप इससे इनस्टॉल और Update कर सकते है।

7-WhatsApp Privacy Features

अब आपकी प्राइवेसी आपके हाथ में होगी क्यूंकि आप ऑनलाइन स्टेटस, ब्लू टिक, रिकॉर्डिंग स्टेटस, डबल टिक को छुपा सकते Hai। आप कुछ लोगो को ब्लॉक भी कर सकते है, जिससे आपका व्हाट्सप्प स्टेटस सिमित लोगो तक हो विज़िबल होगा।

8- Dual WhatsApp

यो Whatsapp का सबसे कमाल का फीचर Whatsapp है जो लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रहा Hai क्योंकि इससे आप जो व्हाट्सएप चला सकते हैं।

 9- Hide Name Of Person To Whom You Are Chatting

इस फीचर से आप उन लोगों का नाम छुपा सकते हैं जिनसे Hum चैट करते हैं और यह बहुत कमाल का फीचर Hai।

Yo Whatsapp Kaise Download Kare
Yo Whatsapp Kaise Download Kare

Yo Whatsapp के नुकसान

हर चीज का जैसे अपना फायदा होता है उसी तरह उस चीज के नुकसान भी होते हैं। जैसे कि यो व्हाट्सएप में हमें बहुत शानदार फीचर मिलते हैं। उसी तरह इसका सबसे बड़ा नुकसान ओरिजिनल व्हाट्सएप के मुकाबले यह बिल्कुल भी सिक्योर नहीं है। क्योंकि ओरिजिनल व्हाट्सएप की तरह इसमें एंड टो एंड इंक्रिप्शन की फैसिलिटी नहीं मिलती है जिसका मतलब हमारे मैसेज यो व्हाट्सएप के डेवलपर पढ़ सकते हैं।इसका दूसरा सबसे बड़ा नुकसान नंबर बनना है क्योंकि यह एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है जिसे ओरिजिनल व्हाट्सएप की कॉपी करके बनाया गया है। अगर इनकी ऑफिशियल टीम को पता चल जाता है कि कोई भी व्यक्ति जो व्हाट्सएप के इस्तेमाल से कोई गलत काम कर रहा है तो वह आपके नंबर को बैन कर सकते हैं।

Yo Whatsapp डाउनलोड कैसे करें

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में क्रोम या अन्य ब्राउज़र ओपन करें।
उसके बाद गूगल में आपको यो व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड लिखकर सर्च करना है।

Yo Whatsapp डाउनलोड कैसे करें
Yo Whatsapp डाउनलोड कैसे करें
  • सर्च रिजल्ट में आपको सबसे पहली वेबसाइट ओपन करना है।
  • अब आपको इस वेबसाइट में download का ऑप्शन मिल जाएगा जिस पर आपने क्लिक करना है।
  • क्लिक करते ही योर Whatsapp की एपीके फाइल डाउनलोड होनी शुरू हो जाएगी।
  • जब आप पहली बार योर व्हाट्सएप को install करेंगे तो आपका Mobile अनोसोर्स को इनेबल करने के लिए कह सकता है। इसे इनेबल करने के बाद आपके मोबाइल में यह आसानी से इंस्टॉल हो जाएगा।
  • जिसके बाद आप अपना Whatsapp Number वेरीफाई करके इसका उपयोग कर सकते Haiं।

यो Whatsapp एपीके Kaise download करें?

जैसे कि Hum सभी जानते हैं कि यो पॉलिसी के खिलाफ होने के कारण व्हाट्सएप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। इस व्हाट्सएप का एपीके गूगल पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रकार आपके सामने यो व्हाट्सएप एपीके खुलकर आएगा। इसके पश्चात आपको ऐड के ऊपर क्रॉस लगे बटन पर क्लिक करना Hai उससे वह ऐड बंद हो जाएगा। जिसके बाद आपके यो Whatsapp की downloadिंग शुरू हो जाएगी। यो Whatsapp के download होने के बाद आप इसे आसानी से install कर सकते हैं।

Yo WhatsApp को Install Kaise करें?

यो व्हाट्सएप्प को download करने के बाद आपको इसे इंस्टॉल करना होगा। install करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन के सेटिंग्स को चेंज करना होगा। सबसे पहले आपको Unknown Sources को इनेबल करना होता है। यो Whatsapp को install करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उनका पालन करें:-

  • सबसे पहले आपको अपने Mobile में फाइल मैनेजर में जाना होगा।
  • वहां जाने के बाद आपको APK Folder मैं Yo WhatsApp के विकल्प पर क्लिक करना Hai।
  • क्लिक करने के बाद आपको इंस्टॉल के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • फिर आप से परमिशन मांगी जाएगी आपको यैस के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इंस्टॉल होने के बाद आपको इसे ओपन करना है।

यदि आपके Mobile में जो Whatsapp सही चल रहा है तो आप इस पर अपना अकाउंट बना सकते हैं और नए फीचर्स का उपयोग कर सकते Hai।

यो व्हाट्सएप को कैसे इंस्टॉल करें?

यो व्हाट्सएप Update इंफॉर्मेशन

जैसे कि Humने आपको बताया कि यो Whatsapp आप केवल क्रोम या अन्य ब्राउज़र से ही download कर सकते हैं। यह आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलता है इसलिए आप इसे आसानी से Update नहीं कर सकते हैं। यो Whatsapp आप दो तरीकों से Update कर सकते Haiं पहला क्रोम ब्राउज़र से और दूसरा यो व्हाट्सएप आपकी जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहेंगे कि इसमें नए फीचर जोड़े गए हैं जिसमें से एक नया पिक्चर नया Update वर्जन आता है जिसका नोटिफिकेशन इसी ऐप में मिल जाता है। अगर किसी वजह से आपके Mobile पर इसका नोटिफिकेशन नहीं मिलता Hai तो आप कुछ आसान से स्टेप फॉलो कर इसे Update कर सकते हैं जो इस प्रकार है

Whatsapp Update करने का तरीका

  • सबसे पहले अपने पुराने वर्जन के यो Whatsapp में चैट ऑप्शन में जाकर इसका बैकअप ले लेना Hai और इसे uninstall करना है।
  • अब ब्राउज़र मैं जाकर यो व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्जन download लिखकर सर्च करना है।
  • सर्च करने के बाद आपके फोन स्क्रीन पर कई वेबसाइट आ जाएंगे जहां आपको नए वर्जन को डाउनलोड करना है।
  • इसे install करने के बाद अपना पुराना Number डालकर इसे रीस्टोर कर ले।
  • इस तरह आपका यो Whatsapp न्यू वर्जन आसानी से Update हो जाएगा।

यो Whatsapp यूज केसे करे

  • सबसे पहले आपको Whatsapp install करने के बाद अपने Mobile में ओपन करना Hai।
  • उसके बाद अब आप Agree & Continue Button दबाए।
यो Whatsapp यूज केसे करे
यो Whatsapp यूज केसे करे
  • उसके बाद YoWhatsapp में नया Number ऐड करें जिससे आप अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं उसके बाद Next बटन पर क्लिक करें।
Yo Whatsapp Kaise Download Kare

अब आपके Number को वेरीफाई करने के लिए इसमें एक ओटीपी आएगा और इस तरह आपका Mobile Number ऑटोमेटिक वेरीफाई हो जाएगा।

उसके बाद यहां पर आपको अपना नाम और प्रोफाइल photo डालनी होगी उसके बाद Next Button पर क्लिक कर दें।

ये भी देखे- OGWhatsApp APK Download

इस तरह कुछ आसान स्टेप को फॉलो कर आपका यो Whatsapp अकाउंट बन जाएगा।

Share With Your Friends

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *